Best Hill Station

Meri Kahani, New Delhi, Best Hill Station : अगर आप दिल्ली में जा रहे हैं तो आपको दिल्ली से कुछ ही दूर बसी इन जगहों पर जरुर घूमने जाना चाहिए। इस साल मदर्स डे 12 मई को बनाया जाएगा। आप अपनी मां के साथ इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं। ये जगहें काफी शांत और सुकून देने वाली है।

इस बार गर्मी काफी बढ़ गई है। ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए ठंडी जगहों पर घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं। मदर्स डे भी काफी नजदीक आ गया है। हर साल मई के महीने में मदर्स डे मनाया जाता है, ये दिन मई महीने के दूसरे रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है।

Also read this : अब लाइन में लगे बिना मिलेगी ट्रेन टिकट, IRCTC ने दी ये सुविधा

इस साल मदर्स डे 12 मई को है। ऐसे में आप अपनी मां के साथ कुछ बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन को एक्सप्लोर करने के लिए जा सकते हैं। यहां देखिए दिल्ली से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर मौजूद शांत हिल स्टेशन-

शांगढ़ (मिनी स्विट्जरलैंड), हिमाचल प्रदेश

शांगढ़ हिमाचल के कुल्लू जिले की सैंज घाटी में बसा हुआ है। ये जगह काफी खूबसूरत और काफी शांत है। हर साल यहां हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए आते हैं। इस जगह को भारत का दूसरा मिनी स्विट्जरलैंड (Best Hill Station ) कहा जाता है।

यहां से आधे घंटे की दूरी पर मौजूद बरशानगढ़ वाटरफॉल देखने में काफी आकर्षक लगता है। इस जगह पर कई ऐतिहासिक मंदिर भी हैं, जिसे एक्सप्लोर करने के लिए जा सकते हैं।

कनाताल, उत्तराखंड

कनातल शहर टिहरी-गढ़वाल जिले में बसा हुआ है। ये जगह भले ही छोटी है, लेकिन काफी खूबसूरत है। कनातल से आप पवित्र बद्रीनाथ पर्वत को देख सकते हैं। ये छोटा सा गांव सुमद्र तल से 8500 मीटर की ऊंचाई पर है। सर्दियों के दिनों में ये जगह बेहद सुंदर दिखती है।

Also read this : अब लाइन में लगे बिना मिलेगी ट्रेन टिकट, IRCTC ने दी ये सुविधा

कालगा, हिमाचल प्रदेश

कालगा गांव हिमाचल प्रदेश की पार्वती वैली में बसा हुआ है। ये गांल बहुत छोटा सा है, लेकिन ये जितना ज्यादा छोटा है उतना ही खूबसूरत भी है।

जहां से आप खूबसूरत नजारों को देख सकते हैं। नजारों को देखने के अलावा आप यहां पर वॉटरफॉल देखने के लिए जा सकते हैं। एड्वेंचर एक्टिविटी करने के शौकीन हैं तो इस जगह पर जाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *