Weather Update

Meri Kahani, New Delhi, Weather Update : मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि उत्तर पश्चिम भारत में जल्द ही नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। जिसका असर दिल्ली पर सबसे ज्यादा दिखेगा। दिल्ली में अभी और भी गर्मी बढ़ने वाली है। मौसम विभाग की तरफ से दिल्ली वालों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर पश्चिम भारत में अगले 3 दिनों बाद यानि 9 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। जिसकी वजह से गर्मी काफी बढ़ने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार इसका असर दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

Also read : merikahania.com

अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। दिल्ली में इस सप्ताह बहुत गर्मी होने वाली है। हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आने वाले दिनों में और बारिश की भविष्यवाणी की है। इस सप्ताह दिल्ली के लिए मौसम का पूर्वानुमान क्या है?

मौसम विभाग (Weather Update ) के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 9 मई को उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये नया पश्चिमी विक्षोभ 9 मई को प्रभावित होगा जिससे पश्चिमी हिमालय पर एक कमजोर मौसम प्रणाली पहले से ही सक्रिय है।

इसके कारण 5 और 6 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 9 से 11 मई के बीच 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी भी दी गई है। हालांकि, इसका असर दिल्ली-एनसीआर पर नहीं पड़ेगा।

Also read : merikahania.com

इसका असर 9 मई को दिल्ली में देखने को मिलेगा। दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना है। अगर बात करें तापमान की तो दिल्ली में पूरे हफ्ते यानी i.e के लिए तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहेगा।

11 मई तक। दिल्ली में 8 मई तक आसमान साफ रहेगा। 7, 8 और 11 मई को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार करने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में इस सप्ताह भीषण लू चलने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *